PayTm Credit Card क्या है ? What is PayTm Credit Card

दोस्तों PayTm First Credit Card यह एक international credit card है जिसका उपयोग आप online shopping करने के लिए भारत के अलावा किसी भी अन्य देश में कर सकते है। तो दोस्तों यह Paytm credit card क्या है, paytm credit card का कैसे उपयोग करते है, पेटीएम क्रेडिट कार्ड के फ़ायदे इन सब के बारे में आज हम इस पोस्ट में जानेंगे।

What is PayTM Credit Card and How to Use it in Hindi

What is PayTm Credit Card | PayTm Credit Card क्या है

E – commerce payment system और digital wallet company PayTm के विजय शेखर शर्मा ने citi bank के साथ मिलकर 14 मई 2019 को PayTm Credit Card launch किया है। और उसे ” PayTm First Credit Card ” नाम दिया है।

PayTm के CEO विजय शेखर शर्मा ने ट्वीट करके यह बताया की, यह कार्ड visa payment network के जरिये काम करेगा। और पेटीएम क्रेडिट कार्ड यह paytm customers के लिए बनाया गया है।

PayTm First Credit Card का उपयोग आप India के अलावा किसी भी अन्य देशों में कर सकते है। paytm debit card केवल भारत में ही use किया जाता है लेकिन अब पेटीएम क्रेडिट कार्ड आप किसी भी देश में use कर सकते है।

इस card के जरिये आप bill pay करना या अन्य कोई भी काम कर सकते है और कस्टमर को हर Transaction पर 1% cashback भी मिलेगा और इसके लिए किसी भी प्रकार का extra charge भी नही देना पड़ेगा।

How to use PayTm First Credit Card in Hindi

पेटीएम क्रेडिट कार्ड का उपयोग कैसे करें – दोस्तों पेटीएम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आप online या offline भी कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने smartphone में paytm app के जरिये इस कार्ड के लिए apply करना होता है।

PayTm Credit Card के लिए आपको सालाना 500 रूपये देने पड़ते है , लेकिन अगर आप साल में 50000 रूपये के उपर ख़र्च करते है तो यह 500 रूपये भी नही देने पड़ते है। और अगर कोई यह कार्ड लेने के बाद 4 महीने के अंदर कम से कम 10000 रूपये की shopping करता है तो उसे इस card की तरफ़ से 10000 रूपये का promo card दिया जायेगा।

आवेदन करने के बाद जब आपको यह card मिलेगा तब आप उसी प्रकार से इसे use कर सकते है जैसे की आप किसी visa network credit card use कर सकते है।

Paytm app पर से आप इस कार्ड के statement की जानकारी भी प्राप्त कर सकते है। इस app पर आपको सभी प्रकार की विशेषताए या features भी aviliable होंगे।

आप PayTm Credit Card के जरिये bill भरना, money transfer करना और किसी अन्य प्रकार के काम भी काम कर सकते है। Customers को shopping के दौरान किसी भी प्रकार additional charge नही देना पड़ता है। और तो और आपको हर लेनदेन पर unlimited 1 % cashback भी मिलेगा। जो हर महीने अपने credit card में जमा हो जाता है।

How to apply for Paytm Credit Card in Hindi

पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें – इस कार्ड के लिए आप अपने mobile में Paytm app पर से apply कर सकते है। इसे आप online या offline दोनों तरीक़े के से भी use कर सकते है।

अगर कोई ग्राहक यह card मिलने के बाद पहले 4 महीने के अंदर कम से कम 10 हजार रूपये की खरीदारी करता है तो उसे 10000 रूपये का promo card मिलेगा। और आप पेटीएम app पर से किये गये लेन देन या statement की भी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

Benefits of PayTm First Credit Card in Hindi

पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड के फ़ायदे – दोस्तों पेटीएम क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने से पेटीएम ग्राहक को बहुत से फ़ायदे होते है। तो दोस्तों आगे हम advantage of PayTm Credit Card के बारे में जानते है।

1) PayTm First Credit Card के साथ आपको unlimited 1% cashback मिलेगा।

2) पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड यह भारत सहित अन्य देशों में भी use किया जा सकता है। यह कार्ड दुनिया भर में मान्य है।

3) इस कार्ड के जरिये खाने-पिने, घूमने-फ़िरने या shopping के दौरान payment करने पर आपको कई ऑफर्स भी मिलते है।

4) कस्टमर को हर लेनदेन पर 1% cashback भी मिलेगा और इसके लिए किसी भी प्रकार का extra charge भी नही देना पड़ता है।

5) साल में 50,000 रूपये से अधिक shopping करने पर साल में 500 रूपये भी नही भरने पड़ते है।

6) Paytm First Credit Card पर पेटीएम सहित सिटी बैंक और Visa की भी ब्रांडिंग होगी।

7) पेटीएम क्रेडिट कार्ड यूजर्स या customers को Rs. 10000 का प्रोमो कार्ड मिलता है, लेकिन कोई ग्राहक इसका उपयोग तब कर सकता है. जब card मिलने पर 4 महीने के अंदर 10000 रूपये की shopping करता है।

तो दोस्तों उम्मीद करते है की, आपको Paytm First Credit Card क्या है, इसका कैसे उपयोग करते है, पेटीएम क्रेडिट कार्ड के फ़ायदे इत्यादी के बारे में पूरी और सही जानकारी मिली होंगी।

दोस्तों आशा करते है की आपको ” Paytm First Credit Card in Hindi ” यह पोस्ट अच्छी लगी होंगी, अगर यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने दोस्तों में जरुर share करे और हमे comments करके बताये।

Leave a Comment